DUET - 2021 के लिए प्रवेश पत्र जल्द होंगे जारी

दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय में एंट्रेंस बेस्ड प्रवेश के लिए 26 सितंबर 2021 से DUET का आयोजन किया जाएगा। कंप्यूटर आधारित प्रवेश परीक्षा 1 अक्टूबर तक आयोजित की जाएगी। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर 2 सितंबर को दिल्ली यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (DUET 2021) का शेड्यूल जारी किया था। अंडर ग्रेजुएट(UG), पोस्ट ग्रेजुएट(PG) और एमफिल(M.Phil.)/पीएचडी(PhD) के कुछ पाठ्यक्रमों में नामांकन के लिए DUET का आयोजन किया जाएगा। परीक्षा में भाग लेने के लिए अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड जल्द ही जारी होंगे।

बता दें कि NTA ने फिलहाल, DUET के एडमिट कार्ड उपलब्ध होने की तारीख के बारे में कोई ऑफिशियल अपडेट नहीं दी है। एजेंसी ने 2 सितंबर को अपने आधिकारिक सूचना में कहा था कि एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की तिथियों का उल्लेख करते हुए डिटेल शेड्यूल बाद में जारी किए जाएंगे। एडमिट कार्ड के बारे में nta.ac.in पर जानकारी दी जाएगी। वहीं, विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एनटीए जल्द ही एडमिट कार्ड जारी करने की तिथि की घोषणा करेगा। जैसा कि परीक्षा में अब कुछ ही दिन शेष हैं तो ऐसे में, उम्मीद की जा रही कि है कि DUET 2021 के लिए प्रवेश पत्र जल्द ही जारी किए जाएंगे। एडमिट कार्ड रिलीज हो जाने के बाद, कैंडिडेट्स इसे nta.ac.in पर विजिट कर डाउनलोड कर सकेंगे। वहीं, दिल्ली विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट, du.ac.in पर भी एडमिट कार्ड उपलब्ध हो सकते हैं।

DU में UG, PG और MPhil/PhD पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए कुल 652530 स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन कराया है। जिनमें 438696 रजिस्टर्ड स्टूडेंट्स UG के लिए, 183815 रजिस्टर्ड स्टूडेंट्स PG के लिए और 30019 रजिस्टर्ड स्टूडेंट्स MPhil/PhD कोर्स के लिए हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !